Sunday, December 9, 2012

"मुन्नी बदनाम हुई डार्लिंग तेरे लिए।।" यह गाना जब आया तब आस पास के कई बुजुर्गों ने कहा ..बताइए अब कैसे कैसे गाने बनने लगे हैं , की लोग आजकल खुलेआम अपने बदनाम होने का ढिंढोरा पिट रहे हैं।।कहाँ है वो लता जी , किशोर जी , और मुकेश जी का जमाना?? एक वक़्त था जब लोग अपनी और उठती ऊँगली से घबरा जाते थे।।
तभी किसी ने कहा आप किस ज़माने के बात लेकर बैठे हुए हैं??यह "मनमोहिनी" जमाना है।अपने नफे और नुकसान की खातिर यहाँ मुन्नियों की बदनाम होने की होर मची हुई है,बस डार्लिंग सरकार का दबंग होना जरुरी है।।
तभी किसी ने कहा आप जनाब औरतो की क़द्र नहीं करते,औरतों के बारे आपके ख्याल अच्छे नहीं।।
उन्होंने कहा अरे जनाब!!मैं औरतो की बात नहीं कर रहा।मैं तो " माननीयों " की बाते कर रहा हूँ।इन मुन्नियों मैं सिर्फ आप,मैं और हम ही शामिल नहीं।इनमे अब हमारे " माननीय " भी शामिल हो चुके हैं।अभी देखा नहीं FDI की वोटिंग पर,डार्लिंग सरकार कहिं सांसत मैं न पर जाए,इसके लिए उत्तर प्रदेश के दो माननीयों मैं कैसे सदन से बहार निकलने की होर मची हुई थी।न बदनामी की फिक्र, न आम आदमी के बीच " झंडू बाम " होने का फिक्र।।
दिखावे के लिए उन्होंने आम जन,बहुजन की दुहाई कार्य हुए FDI के लिए सरकार को बहुत कोसा।लोहिया,गाँधी और आंबेडकर का अर्थ भी समझया,लेकिन जब डार्लिंग सरकार के खिलाफ वोट करने की बारी आई तोह बदनाम होना कबुल कर सदन से निकल आये मुँह उठाये ,बिना किसी झिजक के।।

विपक्ष ने आरोप लगाया की डार्लिंग सरकार CBI के बूते दबंग होने की कोशिश कर रही है।इसीलिए सपा और बसपा दबंग डार्लिंग सर्कार पर मेहरबान होने की कोशिश कर रही है।अपने जनता के सामने पद्चुअत होने के डर से।मायावती जी को सुषमा स्वराज की यह बात कुछ ज्यदा ही नागवार गुजरी, इसीलिए तो वो भैया सुषमा स्वराज के साथ CATFIGHT पर उतर आई और उन्हें खिसयानी बिल्ली करार दिया।साथ ही सरकार के साथ होने का वचन भी दे दिया।ठीक ही तो है जब डार्लिंग सरकार के लिए बदनाम हों ही रहे हैं तो क्यों ना खुलमखुल्ला प्यार किया जाए।दुनिया और देश जले तो जले।।
लालू जी तो डार्लिंग सरकार पर इस तरह फ़िदा हैं की उनकी आन बान शान की रक्षा करना अपना कर्तब्ये समझते   हैं।सरकार कभी उनपे भरोसा करे या न करे पर वो हमेशा अपनी बाहें चढ़ाए रहते हैं।उनकी लगन मैं कभी कमी नै आती .FDI के मसले पर भी विपक्ष से भिरने से बाज नहीं आये।दोस्तों की भी परवाह नहीं करते।।

वैसे जितनी मुंह उतनी बात ,सुनने मैं आया है की इसमें भी डार्लिंग सर्कार की दबंगई है।
सही बात है भैया .CBI एक काम अनेक।।।

1 comment: